lalu prasad yadav health

लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य ख़राब lalu prasad yadav health 2021

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया था,
पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू यादव को डायबिटीज के कारण किडनी का भी रोग है Lalu Prasad Yadav Health Update

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

lalu prasad yadav health Update 2021

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य खराब, AIIMS दिल्ली  में भर्ती lalu prasad yadav health

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य (lalu prasad yadav health) खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया था ।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू यादव को डायबिटीज के कारण किडनी का भी रोग है।

विश्वशनीय सूत्रों के अनुसार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य (lalu prasad yadav health) ख़राब होने का एक कारण है उनके फेफड़े में पानी जमा हो जाना और इसके साथ ही उन्हें न्यूमोनिया भी है ,निमोनिया के कारण छाती में भी संक्रमण हो गया है  साथ ही उन्हें ह्रदय रोग भी ,इसके अतिरिक्त उन्हें डायबिटीज के कारण किडनी का भी रोग है जिससे किडनी का 25 प्रतिशत भाग ही काम कर रहा है जिसका उपचार रांची के रिम्स में चल रहा था ।

लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य (lalu prasad yadav health) ख़राब होने पर एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली लाये गये 

lalu prasad yadav health

गत शनिवार लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य (lalu prasad yadav health) ख़राब होने पर उनको एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली लाकर एम्स के कार्डियक सेंटर के आइसीयू में भर्ती किया गया है।

श्री लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य (lalu prasad yadav health) अधिक बिगड़ने पर चिकत्सकों की सलाह पर रांची से  दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) लाया गया था और  एम्स सूत्रों के अनुसार उन्हें कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है।

AIIMS  रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की कई तरह की जांच की गई और अभी लालू यादव का स्वास्थ्य स्थिर है।

ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार को लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य (lalu prasad yadav health) की निगरानी रखने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सको एक टीम गठित की जा सकती है जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर विशेष ध्यान रखेगी ।

 गत रविवार को AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया श्री लालू यादव से मिले और उनके स्वास्थ्य की जांच की थी ।

AIIMS में प्रोफेसर डाॅ. राकेश यादव के नेतृत्व में उपचार (Lalu Prasad Yadav Health Update)

AIIMS में कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डाॅ. राकेश यादव के नेतृत्व में उनका उपचार किया जा रहा है । AIIMS सूत्रों के अनुसार नेफ्रोलॉजी, पल्मोनरी, क्रिटिकल केयर सहित कई विभागों के डाॅक्टरों ने लालू के स्वास्थ्य की जांच की है ।

एक वरिष्ठ डाक्टर के अनुसार उन्हें ह्रदय और किडनी की गंभीर समस्या है और उनके स्वस्थ होने में इन दोनों अंगों का ठीक से काम करना बहुत ही आवश्यक है ।

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हृदय की पहले बाईपास सर्जरी हो चुकी है।

लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य ख़राब,नितीश ने किया फ़ोन से इनकार

(lalu prasad yadav health)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने अपने पूर्व सहयोगी और राजद नेता लालू प्रसाद यादव के शीघ्र स्वस्थ होने के कामना की है , ये बात तो हम सभी जानते है के बिहार के cm नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के अत्यधिक निकट राजनैतिक सहयोगी रह चुके है और अभी कुछ दिनों ही पहले बीजेपी का कमल छोड़ लालू की लालटेन पकड चुके थे

किन्तु जब उनसे ये पुछा  गया कि उन्होंने लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) को फ़ोन किया कि नही तो उन्होंने लालू जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की किन्तु फोन करने से मना कर दिया ।

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!