लड़के और लड़की के विवाह के उपाय instant marriage upay 4 boy n girls

instant marriage upay 4 boy n girls विवाह के उपाय 35 remedies for delay in marriageविवाह में विलंब को दूर करने के उपाय
अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

लड़के और लड़की के विवाह के उपाय instant marriage upay 4 boy n girls

instant marriage upay 4 boy n girls : यदि आपको लगता है कि विवाह होने के कई प्रकार की रुकावटें आ रही है और यदि आप चाहते हैं कि आने वाले वर्ष 2022 में किसी भी स्थिति में विवाह करना है तो आप अपना सकते हैं विवाह के लिए ज्योतिष के उपाय।

कुंडली में विवाह के योग : लड़के की कुंडली में विवाह का कारक ग्रह शुक्र और लड़की की कुंडली में गुरु है। लड़के की कुंडली में शुक्र निर्बल है तो विवाह में रुकावटें आएगी और लड़की की कुंडली में गुरु निर्बल है तो विवाह में रुकावटें आएगी। यदि आप शीघ्र विवाह करना चाहते हैं तो निम्न उपाय अपनाएं।

स्त्री की कुंडली में शुक्र का महत्व Strong & Weak Venus in female horoscope

लड़की के विवाह के उपाय (marriage upay)

यदि किसी लड़की की विवाह में बाधाएं आ रही हैं, तो उसे रात में तांबे के पात्र में जल भरकर भगवान विष्णु की चित्र के सामने रखना चाहिए। प्रातः ब्राह्ममुहूर्त में चुपचाप उस पात्र को लेकर खुले आसमान में चले जाएं। इस पात्र में रखे जल से मांग भरें , उस पात्र को वापस भगवान के सामने रख दें। ऐसा माना जाता है कि है कि एक महीने तक ऐसा करने से विवाह के योग बलवान हो जाते हैं।

पूर्णिमा की एक रात को बरगद के पेड़ के चारों ओर 108 चक्कर लगाने से विवाह की सभी बाधाएं दूर हो जाती है। बृहस्पतिवार के दिन गाय को गेहूं के आटे से बनी दो रोटी गुड़ के साथ अपने हाथों से खिलाने से विवाह शीघ्र हो जाता है।
विवाह योग्य लड़कियों को पीले रंग के कपड़े अधिक से अधिक पहनना चाहिए।

काले और गहरे नीले कपड़े पहनने से बचना चाहिए। माथे पर प्रदिदिन केसर या चंदन का तिलक लगाएं, तुलसी की माला पहनें।

घर के वायव्य कोण में सोया करें और जब लड़की के पिता या भाई किसी लड़की से रिश्तेर की बात करने के लिए जाए तो लड़की तब तक अपने बाल खुले रखें जब तक की वह लौटकर नहीं आ जाए। घर में पर्दों और चादरों का रंग गुलाबी रखें।
कात्यायनी मां से विवाह हेतु प्रार्थना करें। गुरुवार का व्रत रखें।

मंदिर में पीली वस्तुएं दान करें। गुरुवार को वट वृक्ष, पीपल और केले के वृक्ष पर जल अर्पित करें। गुरुवार को पीपल के वृक्ष के नीचे शुद्ध घी का दीपक जलाएं। भोजन में केसर का सेवन करने से विवाह शीघ्र होने की संभावनाएं बनती है।

लड़कों के विवाह के उपाय (marriage upay)

सोमवार को एक किलो 200 ग्राम चने की दाल और सवा लीटर दूध किसी निर्धन को दान कर दें। शीघ्र विवाह के लिये प्रत्येक गुरुवार को नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए।

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं और उनकी पूजा करें। फिर उनके माथे से थोड़ा सिंदूर लेकर उस राम और सीता के मंदिर में राम और सीता के चरणों में चढ़ाकर उनसे अपने शीघ्र विवाह की कामना करें।

कम से कम 21 मंगलवार तक यह उपाय करें।

शुक्रवार को व्रत रखना चाहिए, आंखों में सफेद सूरमा लगाएं। सफेद सुरमा नहीं मिले तो काला सूरमा लगाएं।

लड़के या लड़की दोनों के लिए विवाह के उपाय (marriage upay)

किसी लाल गाय को रोटी में गुड़ लपेटकर खिलाते रहें या केसर भात खिलाएं। यह भी कर सकते हैं कि किसी भी गाय को गुरुवार को आटे के दो पेड़े पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाएं तथा इसके साथ ही थोड़ा सा गुड़ और चने की पीली दाल भी खिलाएं।

विवाह करना चाहते हैं तो काले, गहरे नीले, कत्थई, बैंगनी, जामुनी रंग से बचें। पीले, गुलाबी, हरे और सफेद रंग को प्रयोग करें । घर के दक्षिण पश्चिीम भाग में सोने से बचे और अपने घर की खिड़की और दरवाजों के परदे गुलाबी रंग के लगवाएं।

कुंडली से जाने कैसी पत्नी मिलेगी 12 लग्नो और राशि के अनुसार beautiful wife in astrology

निष्कर्ष : साथियों हम आशा करते है कि इस पोस्ट “लड़के और लड़की के विवाह के उपाय instant marriage upay 4 boy n girls ” को पढ़ा ,

हम आशा करते है कि पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी , यदि आप भी अपनी कुंडली से ये जानना चाहते है कि माणिक आपको पहनना चाहिए या नहीं तो कुंडली विश्लेषण के लिए हमारे whatsApp number 8533087800 पर संपर्क कर सकते हैं

अब यदि कोई ग्रह ख़राब फल दे रहा हो , कुपित हो या निर्बल हो तो उस ग्रह के मंत्रों का जाप , रत्न आदि धारण करने चाहिए ,

इसके साथ ही आप ग्रह शांति जाप ,पूजा , रत्न  परामर्श और रत्न खरीदने के लिए अथवा कुंडली के विभिन्न दोषों जैसे मंगली दोष , पित्रदोष आदि की पूजा और निवारण उपाय जानने के लिए भी संपर्क कर सकते हैं

अपना ज्योतिषीय ज्ञान वर्धन के लिए हमारे facebook ज्योतिष ग्रुप के साथ जुड़े , नीचे दिए link पर click करें

श्री गणेश ज्योतिष समाधान 

टेक्नोलॉजिकल ज्ञान  : Function of computer कंप्यूटर क्या कार्य करता है 

ये भी पढ़े : पुरुष और स्त्री की कुंडली में अवैध संबंध के योग 21 extramarital affairs conditions

 

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!