Shadow

Jaldi shadi ke upay:विवाह के 9 सरल टोटके- ज्योतिष में विवाह के सरल उपाय जिनसे होगा चट मंगनी पट विवाह

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Jaldi shadi ke upay : विवाह के 9 सरल टोटके- ज्योतिष में विवाह के सरल उपाय जिनसे होगा चट मंगनी पट विवाह

jaldi shadi ke upay: विवाह के सरल उपाय हर वह व्यक्ति जानना चाहता है जिसका विवाह नहीं हो पा रहा होता है । आज के समय में सभी क्षेत्रों में सभी जाति वर्ग के लोगों ने अच्छी उन्नति की है , अच्छा पैसा कमाया है लेकिन इसके बाद भी अनेक कारणों से बहुत से लोगों का समय पर विवाह नहीं हो पाता है,  ऐसी स्थिति में वह विवाह के टोटके या ज्योतिष में विवाह के सरल उपाय ढूंढते हैं ।

तो आज हम अपनी इस पोस्ट में आपको ज्योतिष में विवाह के सरल उपाय  बता रहे हैं जो बहुत ही साधारण है और बहुत ही शीघ्र फलदाई है । इन उपायों को करने के लिए आपका पैसा भी खर्च नहीं होगा और इन्हें आप घर में पढ़ी हुई वस्तुओं और विभिन्न देवी देवताओं के पूजन से ही संपन्न कर सकते हैं तो आइए जानते हैं जल्दी शादी विवाह के सरल उपाय (Jaldi shadi ke upay)

Jaldi shadi ke upay विवाह के 9 सरल टोटके- ज्योतिष में विवाह के सरल उपाय

Photo by Aayush(gop) Rawat on Unsplash

Jaldi shadi ke upay : विवाह के सरल 9 टोटके- ज्योतिष में विवाह के सरल उपाय

1. यदि आपकी कुंडली में मांगलिक दोष है और शादी में बाधा आ रही है तो मांगलिक दोष को प्रभाव दूर करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें जिसमे हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें और रामायण के बालकांड का पाठ करें , इसके साथ ही हनुमान जी को गेहूं के आटे और गुड़ से बने लड्डू का भोग लगाएं।

2. लड़का या लड़की जिसके भी विवाह में देरी हो रही है, उसे शीघ्र विवाह के लिए भगवान शिव के मंदिर में जाकर पार्वती माता और शिवजी की एक साथ पूजा करनी चाहिए। कभी भी अकेले भगवान शिव, राम या कृष्ण की पूजा नही करनी चाहिए इसलिए विवाह जल्दी हो जाए इसके लिए भगवान् भगवती की युगल प्रतिमा या चित्र का ही पूजन करना चाहिए, जैसे श्री विष्णु लक्ष्मी जी , शिव पर्वती, राम सीता के रूप में पूजन करें ।

3. ज्योतिष में परिवार वृद्धि करने वाले ग्रह माने गए हैं इसलिए यदि आपकी कुंडली मे गुरु की स्थिति ठीक न हो तो भी विवाह में देरी होती है। विवाह योग्य कन्या गुरुवार के दिन तकिए के नीचे हल्दी की सीधी गांठ को पीले वस्त्र में लपेट कर रखना चाहिए इसके साथ ही गुरुवार के दिन चने की दाल, केला, हल्दी एवं केसर का सेवन करें , यदि गुरु पीड़ित हैं तो इन वस्तुओं का दान करें

4. यदि गुरु शुभ हैं लेकिन निर्बल हैं तो पीले वस्त्र धारण करें , इसके साथ ही गुरुवार का व्रत भी कर सकते हैं और साथ ही प्रत्येक गुरुवार को नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए इससे शीघ्र विवाह होने के योग बनने लगते हैं ।

5. इसीप्रकार गुरुवार को केले के वृक्ष की पूजा करने और उन्हे जल चढ़ाने से भी गुरु को बल मिलता है , यदि साथ ही आप गुरु बृहस्पति के मंत्रों का 108 बार जाप करें तो भी गुरु बलवान होते हैं और विवाह शीघ्र होता है।

6. यदि बुध , शनि और राहु केतु की अशुभता के कारण विवाह नहीं हो पा रहा हो तो प्रतिदिन दुर्गा सप्तशती से अर्गलास्तोत्रम् का पाठ करने से भी अविवाहित युवक युवती का शीघ्र विवाह हो जाता है।

7. यदि किसी कन्या की आयु अधिक हो गई हो लेकिन विवाह नहीं हो पा रहा हो तो ऐसे मे जब कभी अविवाहित कन्या किसी दूसरी कन्या के विवाह में जाएं तो वहां दुल्हन के हाथों से मेहंदी लगवा लें अथवा बची हुई मेहंदी खुद के हाथों मे लगा ले तो इससे उसके शीघ्र विवाह की संभावनाएं बनने लगती है

8. यदि कुंडली मे शुक्र की निर्बलता के कारण शादी नहीं हो रही है तो आपको शुक्रवार के दिन घर की पुरानी झाड़ू को चौराहे पर खोलकर डाल देना चाहिए। ऐसा करने से शुक्र बलवान होने लगता है और विवाह मे आ रही बाधाये दूर होने लगती है।

9. इसी प्रकार शुक्र की निर्बलता मे यदि जल में इलायची डालकर या दूध डालकर स्नान करें तो शुक्र की निर्बलता दूर होने लगती हैं । विवाह योग्य युवक युवतिओ को अपने वस्त्र , शयन कक्ष और बिस्तर बिल्कुल साफ रखना चाहिए , कभी भी अपने बिस्तर के नीचे भारी अनुपयोगी समान,कबाड़ या लोहे की वस्तुएँ नहीं रखनी चाहिए ।

कुंडली में विवाह योग कब बनते है marriage yoga in the horoscope- 5 important conditions

निष्कर्ष ( Conclusion ) :

यहां बताए गए उपाय,  सामान्य उपाय हैं लेकिन बहुत ही शीघ्र फलदाई है , इन उपायों को अपनाकर आप अपने विवाह में आ रही कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं, विलंब को समाप्त कर सकते हैं ।  लेकिन यदि यह उपाय भी काम ना कर रहे हो तो उस स्थिति में आपको अपनी कुंडली देखनी चाहिए अथवा दिखवानी चाहिए।

जिसमें सप्तमेश की स्थिति ,सप्तम भाव की स्थिति , सप्तम भाव पर विभिन्न ग्रहों की दृष्टि,  महादशा , अंतर्दशा और नवमांश कुंडली की स्थिति देखने से ही पता चल सकता है कि विवाह न होने या विवाह में विलंब होने के पीछे कौन से कारण है।

साथियों हमें आशा है कि आपको ये पोस्ट  ” Jaldi shadi ke upay : विवाह के 9 सरल टोटके- ज्योतिष में विवाह के सरल उपाय जिनसे होगा चट मंगनी पट विवाह ” पसंद आई होगी , यदि हाँ तो इसे अपने जानने वालों में share करें। , कुंडली विश्लेषण के लिए हमारे WhatsApp number 8533087800 पर संपर्क कर सकते हैं

अब यदि कोई ग्रह ख़राब फल दे रहा हो , कुपित हो या निर्बल हो तो उस ग्रह के मंत्रों का जाप , रत्न आदि धारण करने चाहिए ,

इसके साथ ही आप ग्रह शांति जाप ,पूजा , रत्न  परामर्श और रत्न खरीदने के लिए अथवा कुंडली के विभिन्न दोषों जैसे मंगली दोष , पित्रदोष आदि की पूजा और निवारण उपाय जानने के लिए भी संपर्क कर सकते हैं. 

क्या मांगलिक व्यक्ति का विवाह गैर मांगलिक से हो सकता है Can a Manglik person get married to a non-Manglik person 3 surefire solutions

अपना ज्योतिषीय ज्ञान वर्धन के लिए हमारे facebook ज्योतिष ग्रुप के साथ जुड़े , नीचे दिए link पर click करें

श्री गणेश ज्योतिष समाधान 

ये भी पढ़ें : गर्भ रक्षा के लिए मंत्र के प्रयोग से करे गर्भ की रक्षा Protecting baby in the womb by Shabra Mantra

ये भी पढ़ें :परीक्षा मे सफलता पाने के मंत्र- सरस्वती माता के 7 मंत्र -धन, ज्ञान और विद्या की प्राप्ति के लिए Mantras to Get Success in Exams

ये भी पढ़ें :सभी 9 ग्रहों के लाल किताब के अचूक उपाय Lal Kitab perfect remedies for all planets

ये भी पढ़ें : बलहीन ग्रहों को बलवान कैसे करें how to strengthen weak planets-ग्रहों को बलवान करने के 10 उपा

ये भी पढ़ें :Vyapar vridhi mantra – व्यापार वृद्धि मंत्र – 2 शाबर मंत्र जिनसे ग्राहक खिंचे चले आएंगे

ये भी पढ़ें : मां लक्ष्मी के सिद्ध मंत्र आपको देंगे जीवन में मनचाहा धन लाभ व सुख शांति और प्रसन्नता- 9 Siddha Mantras of Goddess Lakshmi

ये भी पढ़ें : जीवन में क्लेश और धन की कमी दूर करने के ज्योतिष उपाय 7 Astrological Remedies To Remove Trouble And Pooverty In Life

ये भी पढ़े : पुरुष और स्त्री की कुंडली में अवैध संबंध के योग 21 extramarital affairs conditions

आप पढ़ रहे थे : बुध ग्रह को बलवान करने के उपाय How to strengthen Mercury Planet-7 Ways

**********************************

ScrubIndia

**********************************

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...
error: Content is protected !!