Friday, December 9
Shadow

मनचाही नौकरी पाने के 5 सरल उपाय (Naukri Pane Ke Upay)-How to get desired job easily

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

मनचाही नौकरी पाने के 5 सरल उपाय (Naukri Pane Ke Upay)-How to get desired job easily

Naukari Pane Ke Upay (How to get desired job easily)  : ज्योतिष मे कुछ ऐसे उपाय बताए हैं जिन्हें करने पर मनचाही नौकरी मिलने की संभावना बनने लगती है । साथियों आज हम भी आपको कुछ ऐसे ही नौकरी पाने के उपाय बता रहें है जो बहुत सरल हैं और इन्हे कोई भी कर सकता है ।

साथियों आज भारत ही नही बल्कि पूरे संसार मे अच्छी नौकरी पाना सबके लिए एक बड़ी बात है , अनेक बार पढ़ाई और परिश्रम करने के बाद भी अपनी पसंद की नौकरी नहीं मिल पाती है।

मित्रों भाग्य और परिश्रम जीवन रूपी गाड़ी के 2 पहिये हैं और एक भी पहिया काम करना बंद कर दे तो जीवन रूपी गाड़ी चलना बंद हो जाती है इसीलिए यह आवश्यक है कि परिश्रम के साथ-साथ भाग्य को बलवान करने के प्रयास भी किये जाएँ ।

तो साथियों आज हम आपको बताने जा रहे हैं मनचाही नौकरी पाने के 5 सरल उपाय (Naukri Pane Ke Upay)-जो सरल और शीघफलदाई हैं

 

नौकरी पाने के उपाय (Naukri Pane Ke Upay)

–> 1.  नौकरी पाने के लिए हनुमान जी की पूजा और व्रत करना बहुत शुभ माना जाता है , आप अपने कमरे की पश्चिमी दीवार पर हनुमान जी का हवा में उड़ता हुआ चित्र लगाएं।

किसी भी माह के किसी भी मंगलवार से प्रारंभ करके 40 दिनों तक प्रतिदिन पैदल हनुमान जी के मंदिर में जाएं और उन्हे अपनी सामर्थ्य अनुसार चोला चढ़ाये और लाल बूंदी का भोग अर्पित करे।

मंगलवार के दिन गाय के घी का अथवा चमेली के तेल का- हनुमान जी के सामने एक दीपक प्रज्वलित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें और आपके लिए संभव हो तो व्रत भी रखें । यदि इसके साथ एक लाल गुलाब का पुष्प भी अर्पित करें तो और अच्छा रहेगा ।  ऐसा करने से शीघ्र नौकरी मिल जाएगी।

–> 2. जिस दिन आपको नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाना हो तो जाने से पहले एक नींबू और लौंग लेकर किसी हनुमान जी के मंदिर में जाएं, अब चार लौंग लेकर नींबू में चारो ओर गाढ़ दें। इसके बाद इस नींबू को हाथ में लेकर हनुमान जी की मूर्ति के सामने ‘ऊं श्री हनुमंते नम:’ इस मंत्र का 108 बार जाप करें।

इसके बाद यह नींबू हनुमान जी के चरणों से स्पर्श करवाकर इसे अपने साथ घर वापस ले आएं और जब आपको इंटरव्यू देने जाना हो तो इसे साथ ले जाएं। नौकरी प्राप्ति के लिए यह एक अचूक उपाय माना  गया है।

–> 3.  चूंकि शनिदेव को सेवा अर्थात नौकरी का ग्रह माना गया है , शनि सेवक – नौकरो के स्वामी होते हैं और नौकरी करने वाले भी नौकर ही होते हैं न , इसलिए चाहे नौकरी सरकारी हो या प्राइवेट – अच्छी नौकरी पाने के लिए शनिवार को शनिदेव के मंत्रों का 108 बार जाप और चालीसा करना और सादा भोजन जैसे खिचड़ी का सेवन या पूर्णत व्रत रखना बहुत लाभदायक होता है

यदि कुंडली मे कुपित शनि का प्रभाव 10th हाउस पर हो तो प्रातः उठकर सरसों के तेल में अपनी छाया देखकर छायादान करना शुभ माना गया है। संध्या के समय पीपल के पेड़ का पूजन कर सरसों तेल का दिया अवश्य प्रज्वलित करना चाहिए ।

–> 4. नौकरी पाने के उपाय (Naukri Pane Ke Upay) मे एक सरल उपाय ये है कि  एक कागज का टुकड़ा लेकर उसके ऊपर लाल रंग की स्याही से अपनी पसंद की नौकरी लिखें और उस कागज को एक छोटे मटके में दो लौहे की कील के साथ डाल दें । अब इस मटके को घर से बाहर दूर किसी निर्जन स्थान पर ले जाकर रख आयें या मिट्टी में दबा कर घर लौट आए

मनचाही नौकरी पाने के 5 सरल उपाय (Naukri Pane Ke Upay)-How to get desired job easily

–> 5. यदि कुंडली मे सूर्य अत्यधिक निर्बल हुए तो भी अच्छी नौकरी पाना संभव नही हो पाता है , ऐसे मे निरंतर 40 दिन प्रातः स्नानादी से निवर्त होकर सूर्यदेव को जल मे थोड़ा सा गुड और अक्षत ( चावल के दाने ) डालकर अर्घ्य दे , ये नौकरी पाने के उपाय (Naukri Pane Ke Upay) मे से बहुत प्रभावकारी उपाय है ।

ये भी पढे : सूर्य और हमारा स्वास्थ्य 9 facts of Sun for good healthy life

निष्कर्ष : 

साथियों हमने जाना मनचाही नौकरी पाने के 5 सरल उपाय (Naukri Pane Ke Upay)-How to get desired job easily

नौकरी पाने के अनेक उपाय होते है और उन सभी का यहाँ वर्णन संभव नही है , नौकरी के लिए लग्न कुंडली के साथ ही दशमांश कुंडली भी देखनी चाहिए , आप चाहे तो हमसे भी अपनी कुंडली का विश्लेषण करवा सकते हैं

किसी भी ज्योतिषीय सलाह के लिए आप हमारे mobile number 8533087800 पर संपर्क कर सकते है , इसके साथ ही आप ग्रह शांति जाप ,पूजा , रत्न  परामर्श और रत्न खरीदने के लिए अथवा कुंडली के विभिन्न दोषों जैसे मंगली दोष , पित्रदोष , कालसर्प दोष आदि की पूजा और निवारण उपाय जानने के लिए भी संपर्क कर सकते हैं

अपना ज्योतिषीय ज्ञान वर्धन के लिए हमारे facebook ज्योतिष ग्रुप के साथ जुड़े , नीचे दिए link पर click करें

श्री गणेश ज्योतिष समाधान 

टेक्नोलॉजिकल ज्ञान  : CPU क्या है What is CPU in Hindi,CPU Core,CPU types,complete & in easy langauge in 1 article

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!