Friday, December 9
Shadow

सरकारी नौकरी के योग और उपाय-sarkari naukri ke yog aur upay 7 tips to get Goverment Job

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

सरकारी नौकरी के योग और उपाय-sarkari naukri ke yog aur upay 7 tips to get Goverment Job

सरकारी नौकरी के योग: (sarkari naukri ke upay) : साथियों सरकारी नौकरी सबका सपना होती है और इसके लिए लोग दिन रात परिश्रम करते है किन्तु कुंडली मे सरकारी नौकरी के योग भी हो और सरकारी नौकरी के उपाय भी किए जाये तो सरकारी नौकरी की संभावना बढ़ जाती है , तो आइये जानते है

मनचाही नौकरी पाने के 5 सरल उपाय (Naukri Pane Ke Upay)-How to get desired job easily

 

सरकारी नौकरी के योग और  सरकारी नौकरी के ज्योतिषीय उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में विभिन्न भावो मे ग्रहों की स्थिति सरकारी नौकरी के योग का निर्माण करती हैं।

आइये समझते हैं वो योग और उपाय

ज्योतिष अनुसार कुंडली में 10th भाव कार्यक्षेत्र का भाव  माना जाता है

–> कुंडली में 10th भाव को (दसवां स्थान) को कार्यक्षेत्र के लिए जाना जाता है। सरकारी नौकरी के योग को देखने के लिए इसी घर का आकलन किया जाता है। 10th भाव में यदि सूर्य, मंगल या बृहस्पति की दृष्टि होती है तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बन जाता है।

–>केंद्र में यदि चन्द्रमा, बृहस्पति एक साथ होते हैं तो उस स्थिति में भी सरकारी नौकरी के लिए अच्छे योग बनते हैं। साथ ही साथ इसी तरह चन्द्रमा और मंगल भी यदि केन्द्रस्थ हैं तो सरकारी नौकरी की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

–>यदि जातक का लग्न मेष, मिथुन, सिंह, वृश्चिक, वृष या तुला है तो ऐसे में शनि ग्रह और गुरु(बृहस्पति) का एक-दूसरे से केंद्र या त्रिकोण में होना, सरकारी नौकरी के लिए अच्छा योग बनाते हैं।

–>यदि जातक की जन्म कुंडली में लग्न का स्वामी बलवान होकर 10th भाव में बैठे या 10th भाव में सभी शुभ ग्रह हों और 10th भाव का स्वामी बली होकर अपनी या अपनी मित्र राशि में होकर केंद्र या त्रिकोण में हो तो व्यक्ति ऐसा व्यक्ति की प्रशासनिक सेवा में जाने की बहुत अधिक संभावनाएं बनती हैं ।

–>यदि जन्मकुंडली के लग्न व 10th भाव में सूर्य का प्रभुत्व हो तो जातक राजनेता या राजपत्रित अधिकारी और मंगल का प्रभुत्व हो तो जातक के पुलिस या सेना के उच्च पद पर आसीन होने के संकेत मिलते हैं।

–>सूर्य यदि बलि होकर कुंडली के 6th भाव में हो तो भी ये सरकारी नौकरी के लिए शुभ संकेत है।

–>बुध के बलवान होने से बैंक या इंश्योरेंस, मंगल के बलवान होने से सैनिक या उच्च अधिकारी।

–>सूर्य यदि कुंडली के कार्य के स्थान यानि 10th भाव में स्थित हो तो ये एक प्रबल सरकारी नौकरी के योग है और ऐसे व्यक्ति को सरकारी कार्यो से लाभ मिलता है।

–> यदि सूर्य बलवान होकर कुंडली के 10th भाव में बैठा हो या इस भाव पर सूर्य की दृष्टि हो तो सरकारी नौकरी मिलने की संभावना रहते हैं।

–>किसी जातक की कुंडली में 10th भाव में सूर्य, मंगल या वृहस्पति की दृष्टि पड़ रही होती है तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बन जाता है।

–>यदि जन्म पत्रिका में सूर्य और शनि दोनों ही शुभ स्थानों पर हो या फिर शनि पर सूर्य की दृष्टि पड़ती हो तो भी सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

–>यदि शनि सूर्य की राशि सिंह में स्थित हो और सूर्य बलवान स्थिति में हो तो सरकारी नौकरी का योग बनता है।

–> सूर्य और बृहस्पति का शुभ योग यदि केंद्र और त्रिकोण मे बन रहा हो हो तो सरकारी नौकरी में उच्च पद मिलता है।

–>यदि सूर्य कुंडली के धन स्थान पर विराजमान हो तथा 10th भाव के स्वामी को देखे तो व्यक्ति तो समझ जाइए कुंडली मे सरकारी नौकरी के योग प्रबल है ।

–>गुरु शिक्षा सम्बंधी नौकरी, शुक्र फाइनेंश से संबंधित नौकरी दिलाता है।

–>कुंडली में 10th भाव के बलवान होने से तथा इस घर पर एक या एक से अधिक शुभ ग्रहों का प्रभाव होने से जातक को अपने करियर में बड़ी सफलताएं मिलती हैं

–>कुंडली में सूर्य के पीड़ित होना सरकारी नौकरी या सरकार से जुड़े कार्यों में बाधा आती है और बहुत अधिक परिश्रम के बाद भी संतोषजनक परिणाम देखने को नहीं मिलते हैं।

–>यदि सूर्य, मंगल या ब्रहस्पति पर किसी पाप ग्रह (अशुभ ग्रह) की दृष्टि होती है तब जातक को सरकारी नौकरी पाने में कठिनाईओं का सामना करना पड़ता है।

ग्रह के अशुभ होने के संकेत और उसके उपाय Signs of inauspicious planet and its remedies

सरकारी नौकरी के लिए उपाय

(sarkari naukri ke upay)

–>1. सूर्य को बलवान करने के लिए आदित्य हृदय स्तोत्र का नित्य पाठ करें। सूर्य को प्रातः जल अर्पित करें। ध्यान रखें कि उगते हुए सूर्य को ही अर्घ्य दें। अर्घ्य देने से पहले स्नान कर लें।

–>2.सूर्य को अर्घ्य तांबे के पात्र या पीतल के पात्र से देना सबसे शुभ माना जाता है। अर्घ्य देते हुए जल की धारा के बीच से सूर्यदेव के दर्शन करें।

–>3.रविवार के व्रत रखने से भी सूर्य देव की कृपा बनती है। रविवार को नमक न खाएं या कम खाये और दिन का आरंभ गुड खाकर करें

–>4.सूर्य को जल देते समय इस मंत्र का जाप करें (कम से कम 11 या 108  बार)- मंत्र : ‘ॐ घृणि सूर्याय नमः ” या  ॐऐहि सूर्य सहस्त्रांशों तेजोराशे जगत्पते। अनुकंपये माम भक्त्या गृहणार्घ्यं दिवाकर:।।’

–>5. कुंडली के 10th भाव और भाव स्वामी को बलवान करें ।

–>6. कुंडली मे यदि सूर्य शुभ भाव के स्वामी हों तो सोने मे माणिक्य पहने ।

–>7.सूर्य को बलवान करने के लिए भगवान विष्णु की आराधना करें।

बिजनेस में लाभ profit in business as per zodiac sign

निष्कर्ष : साथियों हम आशा करते है कि आपको ये पोस्ट सरकारी नौकरी के योग और उपाय-sarkari naukri ke yog aur upay 7 tips to get Goverment Job अच्छी लगी होगी

यदि आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को शेयर अवश्य करें .

कुंडली विश्लेषण के लिए हमारे whatsApp number 8533087800 पर संपर्क करे उसके बाद ही कॉल  करें

अब यदि कोई ग्रह ख़राब फल दे रहा हो , कुपित हो या निर्बल हो तो उस ग्रह के मंत्रों का जाप , रत्न आदि धारण करने चाहिए ,

किसी भी ज्योतिषीय सलाह के लिए आप हमारे mobile number 8533087800 पर संपर्क कर सकते है , इसके साथ ही आप ग्रह शांति जाप ,पूजा , रत्न  परामर्श और रत्न खरीदने के लिए अथवा कुंडली के विभिन्न दोषों जैसे मंगली दोष , पित्रदोष , कालसर्प दोष आदि की पूजा और निवारण उपाय जानने के लिए भी संपर्क कर सकते हैं

अपना ज्योतिषीय ज्ञान वर्धन के लिए हमारे facebook ज्योतिष ग्रुप के साथ जुड़े , नीचे दिए link पर click करें

श्री गणेश ज्योतिष समाधान 

टेक्नोलॉजिकल ज्ञान  :  computer समझने और पढ़ने के लिए यहा click करें : computer

 

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!