9 easy astrological remedies-घर से रोग दूर करने के उपाय

easy astrological remedies
अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

9 easy astrological remedies-घर से रोग दूर करने के उपाय

9 easy astrological remedies are :-

  1. आप जब भी किसी शमशान के पास से गुजरे तो वहां एक दो रूपए का सिक्का गिरा दिया करे ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने देवीय सहायता प्राप्त होती है।
  2. आप वर्ष में एक बार कभी भी अच्छी तरह पक्का हुआ कद्दू जो बिलकुल पीला पड़ चुका हो, किसी धर्मस्थान में दान कर दिया करे।
  3. धर्मानुसार गाय कुत्ते और कौवे ( कौवे न मिले तो कोई भी पक्षी ) को अपने भोजन मे से खाने के लिए अवश्य देना चाहिए , गाय को भोजन की पहली रोटी ही देनी चाहिए इसके पश्चात कुत्ते और कौवे का हिस्सा निकालना चाहिए , ऐसा करने से घर के लोग निरोगी रहते है और हमारा घर बुरे प्रभावों से बचा रहता है।
  4. माह में एक बार कुत्तों को मीठी रोटियां खिलाये, रोटियों की संख्या परिवार मे सदस्यों की संख्या के बराबर होनी चाहिए , यदि उस माह आपसे मिलने घर पर कोई मेहमान आया तो उनकी संख्या के बराबर और रोटी ले लेनी चाहिए।
  5. यदि आपके घर मे कोई रोगी हो तो सोते समय उनके सिरहाने एक सिक्का रखे और दूसरे दिन किसी सफाई कर्मचारी अथवा अति निर्धन व्यक्ति को दे दें और ऐसा 43 दिन निरंतर करे।
  6. यदि परिवार में कोई व्यक्ति रोगी है और उसका स्वास्थ्य औषधि सेवन के पश्चात् भी  ठीक न हो रहा हो तो किसी भी रविवार से आरम्भ करके निरंतर 3 दिन तक गेहूं के आटे का  पेड़ा और एक लोटा पानी व्यक्ति के सिर के ऊपर से उसार कर उस जल को किसी पौधे में डाल दें और उस पेड़े को गाय को खिला दें।ऐसा करने से 3 दिनों के भीतर ही व्यक्ति स्वस्थ अनुभव करने लगेगा। यदि उपाय के पहले अथवा दूसरे दिन रोगी ठीक हो जाता है तो भी इस प्रयोग को 3 दिन तक पूरा करें बीच में न रोकें ।
  7. यदि कोई व्यक्ति अत्यधिक रोगी हो और रोग समाप्त ही न हो रहें हो तो किसी शनिवार 125 पाव (सवा पाव) जौ का आटा लें उसमें साबुत काले  तिल मिला कर सरसों के तेल से गूँथ ले और उस आटे की रोटी बना लें और उस रोटी को रोगी व्यक्ति के ऊपर से 7  बार वार कर किसी भैंसे को खिला दें। पीछे मुड़ कर न देखें और यदि कोई आवाज लगा बुलाये तो भी न रूके और सीधे घर आ जाये । दूध का काम करने वाले भैंसा कहाँ मिलेगा ये आपको बता देंगे ।
  8. यदि कोई व्यक्ति लम्बे समय से रोगी है तो उसे घर के दक्षिण पश्चिम कोने अर्थात नैत्रत्य कोण वाले स्थान पर लकड़ी के पलंग या चारपाई ( लोहे का न हो ) पर दक्षिण दिशा में सर रखकर सुलाएं और उनकी दवाएं घर के पूजन स्थल के रखें और रोगी व्यक्ति अपनी दवाएं और भोजन ईशान कोण अथवा पूर्व दिशा की ओर मुंह करके ही खाएं ।
  9. रोगी व्यक्ति के पलंग की पाए में चाँदी के तार में एक गोमती चक्र बांध दें ( यदि सभी पायों मे बांध सके तो अधिक उत्तम है ) ऐसा करने से स्वास्थ्य अच्छा होने लगेगा, गोमती चक्र को बांधने से पहले गंगाजल में धोकर घर के मंदिर में रखकर धुप-दीप दिखा पूजन कर लें।

9 astrological remedies

image courtesy : unsplash

तो साथियों ये थे 9 easy astrological remedies-घर से रोग दूर करने के उपाय , ये उपाय आपको कैसे लगे इसके बारे मे comment करके अवश्य बताएं ,

यदि आपको लगता है की आपकी कुंडली मे भी कोई दोष है तो आप हमे अपनी कुंडली दिखवा सकते है जिसके लिए 8533087800 पर संपर्क करें 

ये भी पढे : 35 easy remedies for delay in marriage-विवाह में विलंब को दूर करने के उपाय

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!