Do you know how dangerous GB WhatsApp is ? GB WhatsApp in hindi-a 2 z

GB WhatsApp
अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Do you know how dangerous GB WhatsApp is ? GB WhatsApp से सावधान

आज के समय मे WhatsApp और facebook  इतने अधिक लोकप्रिय है कि हम इनके बिना एक दिन नहीं रह पाते हैं लेकिन अब whatsapp के साथ ही एक नया app सुनने मे आ रहा है वो है  GB WhatsApp । यह एक हानिकारक app है जो हमारा डाटा चुराता है और इससे हमें सावधान रहने की जरूरत है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर GB WhatsApp क्या है।

क्या आपने कभी GB WhatsApp के बारे में सुना है? यदि सुना है तो क्या आप जानते हैं कि यह कितना हानिकारक है?और यदि नहीं सुना है

तो हम आपको बता दें कि यह आपकी पूरी information चुरा सकता है। जब भी हमारे दिमाग में किसी मैसेजिंग app का नाम आता है तो सबसे पहला विकल्प WhatsApp ही होता है।

चाहें हमारी वर्क लाइफ हो या पर्सनल लाइफ, अधिकतर हम मैसेज app मे हमारी पहली पसंद whatsapp ही होती है। whatsapp से हम न केवल मैसेज करते है बल्कि विडियो कॉलिंग जैसी सुविधा का लाभ भी मिलता है जिसके कारण whatsapp भारत के साथ साथ अनेक देशों मे smartphone users की पहली पसंद है ।

जहां एक तरफ हमारे बीच WhatsApp इतना लोकप्रिय है। वहीं, GB WhatsApp भी अपना पैर फैलाने में लगा है। यह एक हानिकारक app है जो हमारा डाटा चुराता है और इससे हमें सावधान रहने की जरूरत है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर GB WhatsApp क्या है।

ये भी पढ़ें : All Computer related full forms A2Z for All competition

क्या है GB WhatsApp

यह WhatsApp की क्लोन है । यहां पर यूजर्स वैसे ही चैटिंग, कॉलिंग आदि कर सकते हैं जैसे वो WhatsApp में करते हैं।

GB WhatsApp यूजर्स को customization की सुविधा भी देता  है। इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए गए हैं जो इसके उपयोग को और आसान बना देते हैं। यह app हमारी निजी डिटेल्स के लिए बेहद हानिकारक साबित हो सकती है। जानते हैं कि GB WhatsApp के नुकसान क्या हैं।

GB WhatsApp के क्या नुकसान हो सकता है 

सबसे बड़ी बात यदि आप GB WhatsApp का उपयोग करते हैं तो आपका Original WhatsApp अकाउंट ब्लॉक किया जा सकता है। यह क्लोन app हमारी information को चुराता है। सबसे मुख्य बात यह भी है कि यह app Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है। इसे डाउनलोड करने के लिए इसकी apk फाइल को डाउनलोड करना होता है जो सुरक्षित विकल्प नहीं है। यदि आप अपने Original WhatsApp को डिलीट नहीं करना चाहते हैं तो आपको इस app से दूरी बनाकर ही रखी होगी।

सिर्फ WhatsApp ही नहीं, दूसरी किसी app को भी केवल Google Play Store से ही डाउनलोड करें। किसी की apk फाइल डाउनलोड न करें। यह हानिकारक साबित हो सकता है।

……………………………………………………………………………..

ये भी पढे : Computer shortcut keys for Windows a2z asked in several EXAMINATION

आप इस article को यहाँ click करके इंग्लिश मे भी पढ़ सकते है :  gb whatsapp do you know how dangerous it is

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!