Shadow

स्त्री के होंठ फड़कने का अर्थ – क्या कहता है समुद्र शास्त्र (Stri Ke Hoth Fadakne ka Arth)

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

स्त्री के होंठ फड़कने का अर्थ – क्या कहता है समुद्र शास्त्र (Stri Ke Hoth Fadakne ka Arth)

समुद्र शास्त्र में होंठ फड़कने का अर्थ विस्तार से दिया गया है , आज हम यहाँ स्त्री के होंठ फड़कने का अर्थ (Stri Ke Hoth Fadakne ka Arth) क्या होता है । समुद्र शास्त्र के अनुसार इसका क्या फल मिलता है , इसे यहाँ विस्तार से जानेंगे ।

यदि किसी व्यक्ति का होंठ फड़कता है तो इसे शुभ माना गया है लेकिन हम यहाँ होंठ के भिन्न भिन्न भागों के फड़कने का आर्ट जानेंगे क्योंकि अलग-अलग भागों के फड़कने का अर्थ भिन्न हो जाता है।

Stri Ke Hoth Fadakne ka Arth स्त्री के होंठ फड़कने का अर्थ - क्या कहता है समुद्र शास्त्र

स्त्री के होंठ फड़कने का अर्थ (Stri Ke Hoth Fadakne ka Arth)

स्त्री यानि किसी औरत के होंठ फड़के तो समुद्र शास्त्र के अनुसार स्त्री का होंठ फड़कना शुभ होता है. यदि किसी लड़की के होंठ फड़के तो इससे अनेक प्रकार के अर्थ जुड़े होते हैं।

तो आइए जानते हैं

क्या कहता है समुद्र शास्त्र

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस स्त्री का ऊपर होंठ फड़कता है तो उसे उपहार मे कोई अच्छी वस्तु मिल सकती हैं या कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।  वहीं दूसरी ओर जब किसी किसी स्त्री का नीचे का होंठ फकड़ता है तो उसका अर्थ है कि उस स्त्री को जिस काम में सफलता नहीं मिल रही थी उस काम में सफलता प्राप्त होने वाली है या उसका कोई बिगड़ा हुआ काम पूरा होने वाला है अर्थात  ऊपर और नीचे दोनों ओर के होंठ फड़कना शुभ माना गया है।

स्त्री के बाएं और दायें होंठ फड़कने का अर्थ

वहीं यदि बाएं ओर के ऊपर का होंठ फड़के तो ये शुभ माना गया है । इससे ये पता चलता है कि आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है. इसी प्रकार यदि बाएं ओर के नीचे का होंठ फड़के तो इसका अर्थ है कि पसंद की कोई खाने की वस्तु आपको मिलने वाली है

किसी भी व्‍यक्ति का होंठ फड़कता है तो वह उसके जीवन मे आने वाले समय पता चलता है जैसे आपको सगे संबंधियों की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्‍त हो सकता है या आपके नए मित्र बन सकते हैं , कुल मिलकर हम ये कह सकते है कि ये आपके जीवन में आने वाली प्रसन्नता का संकेत है ।

सामुद्रिक शास्‍त्र में ऊपरी होंठ का फड़कना

सामुद्रिक शास्‍त्र में ऊपरी होंठ का फड़कना एक बहुत ही शुभ संकेत माना गया है। इसका अर्थ होता है कि आपको आने वाले समय में शीघ्र ही आपके संकट दूर होने वाले हैं और शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त होने वाली है ।

सामुद्रिक शास्‍त्र में नीचे का होंठ का फड़कना

किसी व्‍यक्ति का नीचे का होंठ फड़कना भी बहुत अच्‍छा माना जाता है। समुद्र शास्त्र के अनुसारआने वाले समय में होने वाली शुभ और लाभकारी घटनाओं का संकेत है। इसका अर्थ होता है कि आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा , मिठाई खाने को मिल सकती है या शीघ्र ही कहीं से धन लाभ हो सकता है ।

दोनों होठों का एक साथ फड़कना

जिन व्यक्तियों के दोनों होठ एक साथ फड़कने लगे तो इसे आप शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत मान सकते हैं । इसका शुभ संकेत ये माना गया है कि आपको कहीं से मान सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है। लेकिन दूसरी ओर अनेक लोगों ने इसे अशुभ भी माना हैं। जैसे दोनों होठों के फड़कने पर किसी पड़ोसी सी लड़ाई होने की भी संभावना बनती । तो ऐसे मे अपना व्यवहार ठीक रखें और जब भी दोनों होंठ फड़कें तो आप सचेत हो जाएं ।

स्त्री की कुंडली में शुक्र का महत्व -7 उपाय Strong & Weak Venus in female horoscope

ये भी पढे : हनुमान शाबर मंत्र से हनुमान जी के दर्शन Hanuman ji darshan by Hanuman Shabar Mantra

निष्कर्ष : 

स्त्री के होंठ फड़कने का अर्थ जानने से पूर्व हमे उस स्त्री की महादशा आदि का भी अध्ययन करना चाहिए , वैसे समुद्र शास्त्र मे इसे विस्तार से समझाया गया है जिसे हमने यहाँ संक्षेप मे बताया है ।

साथियों हमें आशा है कि आपको ये पोस्ट  “स्त्री के होंठ फड़कने का अर्थ – क्या कहता है समुद्र शास्त्र (Stri Ke Hoth Fadakne ka Arth) ” पसंद आई होगी , यदि हाँ तो इसे अपने जानने वालों में share करें। , कुंडली विश्लेषण के लिए हमारे WhatsApp number 8533087800 पर संपर्क कर सकते हैं

अब यदि कोई ग्रह ख़राब फल दे रहा हो , कुपित हो या निर्बल हो तो उस ग्रह के मंत्रों का जाप , रत्न आदि धारण करने चाहिए ,

इसके साथ ही आप ग्रह शांति जाप ,पूजा , रत्न  परामर्श और रत्न खरीदने के लिए अथवा कुंडली के विभिन्न दोषों जैसे मंगली दोष , पित्रदोष आदि की पूजा और निवारण उपाय जानने के लिए भी संपर्क कर सकते हैं

अपना ज्योतिषीय ज्ञान वर्धन के लिए हमारे facebook ज्योतिष ग्रुप के साथ जुड़े , नीचे दिए link पर click करें

श्री गणेश ज्योतिष समाधान 

ये भी पढ़े : स्त्री की कुंडली में चंद्रमा का प्रभाव stri ki kundli me chandrama-13 moon effects in female horoscope

ये भी पढ़े :ज्योतिष के अनुसार शिक्षा -9 ग्रहों के अनुसार शिक्षा (education in astrology – education as per planets)

ये भी पढे : मंगला गौरी स्तुति- Mangla Gauri Stuti in hindi मांगलिक दोष को दूर करने का उपाय

स्त्री की कुंडली में मंगल ग्रह stri ki kundli me mangal grah-16 mars effects in female horoscope

ये भी पढे : कार्यसिद्धि के लिए शाबर मंत्र-शिवलिंग और सूर्यदेव की पूजा से पहले सभी कार्यों को सिद्ध करेंगे ये शाबर मंत्र

वास्तु के द्वारा भाग्य चमकाने के उपाय-8 नियम-Vastu ke dwara Bhagya Chamkane Ke Upay

हनुमान शाबर मंत्र से हनुमान जी के दर्शन Hanuman ji darshan by Hanuman Shabar Mantra

Scrub India 

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...
error: Content is protected !!