Shadow

किन लोगों के ऊपर होती है शनिदेव की कृपा-How to Get Shanidev blessings

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

किन लोगों के ऊपर होती है शनिदेव की कृपा-How to Get Shanidev blessings

How to Get Shanidev blessings : शनि देव की कृपा पाना हर व्यक्ति चाहता है लेकिन किन लोगों के ऊपर होती है शनि देव की कृपा ये बहुत कम लोग जानते हैं ।  मित्रों शनि देव नौ ग्रहों में सबसे अधिक न्यायवान और बलशाली माने जाते हैं और जब हमें शनि देव की कृपा प्राप्त होती है तो हमारे जीवन में सुख शांति व समृद्धि भी अपने आप आ जाती है ।

शनिदेव को न्यायाधीश और दंडाधिकारी माना गया है साथ ही साथ उन्हें भाग्य का देवता भी माना गया है । शनि देव हमारे अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार हमें हमारे जीवन में फल देते हैं , जब शनि देव हमारे जीवन में अशुभ फल देते हैं तो वो हमारी कुंडली में अशुभ भाव के स्वामी या मारक भाव के स्वामी बन जाते हैं और जब उनकी दशा महादशा आती है तो हमारे जीवन में अत्यधिक कष्ट आता है ।

क्योंकि वह हमारे पूर्व में किए गए कर्मों का फल हमें प्रदान करके ही रहते हैं लेकिन यदि शनि देव की कृपा हमें प्राप्त हो जाए तो हमारे जीवन में सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं , हमारे जीवन में किसी भी प्रकार की दरिद्रता नहीं रहती है , हम स्वस्थ रहते हैं और समाज में मान्य रहते हैं तो किन लोगों के ऊपर होती है शनि देव की कृपा आज हम अपनी इस पोस्ट में जानने का प्रयास करेंगे।

किन लोगों के ऊपर होती है शनिदेव की कृपा-How to Get Shanidev blessings

How to Get Shanidev blessings-शनिदेव की कृपा

  1. यदि आप पराई स्त्री का सम्मान करते हैं और उससे किसी भी प्रकार के अनैतिक संबंध बनाने का प्रयास नहीं करते हैं तो आपको शनि देव की कृपा अवश्य प्राप्त होती है।
  2. यदि आप किसी निर्धन व्यक्ति या मजदूर से कोई काम करवाने के बाद उसका उचित पारिश्रमिक समय पर दे देते हैं और बिना किसी कारण उसे परेशान नहीं करते आपको शनि देव की कृपा अवश्य प्राप्त होती है।
  3. यदि अपाहिज लोगों , नेत्रहीन लोगों और अनाथ लोगों के प्रति आपकी दया भावना होती है और आप उनके हित में कार्य करते हैं तो ऐसे  शनि देव प्रसन्न होकर आप पर करते हैं कृपा।
  4. यदि आप पशुओं के प्रति दया भावना रखते हैं उनको खाने-पीने की वस्तुएं देते हैं और उनको किसी प्रकार का कष्ट नहीं देते हैं , चोट आदि लगने पर उनका समय पर उपचार करवा देते हैं तो आपको मिलती है शनि देव की कृपा।
  5. यदि आप साफ स्वच्छ वस्त्र पहनते हैं , नाखून आदि बड़े नहीं रखते हैं और आपके सिर के बाल आदि गंदे नहीं होते हैं अर्थात आप अपने बालों मे मैल नहीं बैठने देते हैं तो इस स्थिति में आप पर सदैव रहते हैं शनि देव प्रसन्न।
  6. यदि आप नशा आदि से दूर रहते हैं जैसे शराब धूमपान गुटका आदि से दूरी बनाकर रखते हैं तो उसे स्थिति में भी आते शनि देव की कृपा बनी रहती है।
  7. यदि आप अपने परिवार में किसी व्यक्ति का अधिकार नहीं छीनते हैं किसी की भूमि मकान आदि में हिस्सेदारी को नहीं हड़पते हैं तो शनि देव की कृपा सदैव आपको प्राप्त होती है।

shani sadhesati shani ke upay शनि की साढ़ेसाती

Remark :

साथियों हम आशा करते है कि ये पोस्ट “किन लोगों के ऊपर होती है शनिदेव की कृपा-How to Get Shanidev blessings ” आपको अच्छी लगी होगी , आपकी अपनी वेबसाईट  maihindu.com मे कुछ और सुधार लाने के लिए आपके सुझाव सादर आमंत्रित है ।

कुंडली विश्लेषण के लिए हमारे WhatsApp number 8533087800 पर संपर्क कर सकते हैं

अपना ज्योतिषीय ज्ञान वर्धन के लिए हमारे facebook ज्योतिष ग्रुप के साथ जुड़े , नीचे दिए link पर click करें

श्री गणेश ज्योतिष समाधान 

***********

ये भी पढे :सूर्य और हमारा स्वास्थ्य 9 facts of Sun for good healthy life

ये भी पढे :अस्त ग्रह किसे कहते है-ग्रह अस्त होने का फल 9 combust planets results various obstacles

ये भी पढे : शनि देव (shani dev) तुला मे उच्च क्यों?saturn postive & negative impact

ये भी पढे :12 राशियों के अनुसार बिजनेस में लाभ प्राप्ति के उपाय profit in business as per zodiac sign

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...
error: Content is protected !!