Shadow

वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024?

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...

वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024?

साथियों आज हम जानेंगे वर्ष 2024 का राशिफल (Which zodiac sign is lucky in 2024?), सभी वर्षो में हमारी राशि के अनुसार ग्रहों की स्थिति के भिन्न होती है ।

वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024

Photo by Antonio Gabola on Unsplash

आइये जानते हैं :-

वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024?

मेष राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

मेष राशि वालों के लिए वर्ष 2024 बहुत अच्छा जाने वाला है , सोचे हुए सभी काम बनेंगे, शिक्षा में बढ़ोतरी होगी और शिक्षा का विस्तार होगा।  उच्च शिक्षा प्राप्ति के अच्छे योग बन रहें है और आप इसके लिए प्रयास कर सकते हैं ।

प्रेम संबंध बन सकते हैं , पिता से संबंध अच्छे रहेंगे , परिवार मे अच्छे बनेगी । इस वर्ष इनको अपने क्रोध पर काबू रखना है और साथ ही हनुमान जी की पूजा करते रहनी है और साथ ही अपनी फिजिकल एक्टिविटीज पर भी यह ध्यान दें तो यह वर्ष आपको बहुत कुछ देने वाला हो सकता है।  इनके ग्रहों  में शुक्र की स्थिति बताती है कि आने वाले समय में यह अच्छा धन लाभ अर्जित करेंगे।

वृषभ राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

वृषभ राशि वाले लोग अपने व्यक्तित्व से अन्य लोगों को आकर्षित करेंगे , व्यापार और पार्टनर शिप अच्छी चलेगी , बस इन्हें अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना है और सोच समझकर बोलना है ।  संतान से जुड़ी हुई कोई चिंता सता सकती है इसलिए संतान के प्रति सावधान रहना है ,विशेष कर पुत्र संतान पर अधिक ध्यान देना होगा । अपनी ससुराल से बना कर रखें तो अच्छा धन लाभ हो सकता है और अपने कार्य व्यापार और नौकरी आदि में अपनी स्किल्स – दक्षता को सुधारते रहे ।

किसी भी कार्य को कल के लिए ना टाले तो यह वर्ष आपको अच्छा लाभ दे सकता है , कभी भी शीघ्र लाभ के से आकर्षित हो कहीं धन का निवेश ना करें क्योंकि ऐसी स्थिति में शुरुआत में अच्छा लाभ और अचानक धन हानि का सामना करना पड़ सकता है मंदिर में बृहस्पतिवार को पीली खाद्य वस्तुओं का दान करें।

आप पढ़ रहें हैं :- वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024?

मिथुन राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

मिथुन राशि वाले लोग नव वर्ष 2024 में अपना व्यवहार विनर्म रखते हुए अपने कार्य करें तो उनके लिए अच्छा होगा । वर्ष 2024 में आपके खर्च बढ़ सकते हैं । आपको किसी व्यर्थ के विवाद में फंसने से बचना चाहिए , कार्यों में आ रही अड़चन को अपनी विनम्र भाषा और व्यवहार से सुलझाने का प्रयास करना चाहिए । यदि व्यापार करते हैं और उससे जुड़ी कोई समस्या आ रही हो तो हनुमान जी के मंदिर जाकर वहां लाल खाद्य पदार्थ जैसे लाल बूंदी का दान करें । अपने पराक्रम पर भरोसा रखें ,इस वर्ष शनिदेव आपके वर्षों से रुके हुए कार्य बना सकते हैं । शनि देव का पूजन , गणेश जी का पूजन और मंदिर जाना लाभकारी सिद्ध होगा । घर से खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान और फालतू के तार  आदि को घर से निकाल दें , पक्षियों को सप्त अनाज खिलाएं तो कार्यों में आ रही अड़चन दूर होगी।

कर्क राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

कर्क राशि वाले लोगों के लिए यह वर्ष पारिवारिक सुख देने वाला होगा । आपके परिवार में सौम्यता रहेगी इसके साथ ही आपकी शिक्षा आदि में भी विस्तार होगा , दूरस्थ शिक्षा जैसे कॉरेस्पोंडेंस एजुकेशन से शिक्षा प्राप्ति संभव है । किसी भी उच्च अधिकारी से व्यर्थ के वाद विवाद से बचना चाहिए । नए प्रेम संबंध बन सकते हैं ।
स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्या आ सकती हैं , शरीर में रक्त की कमी हो सकती है इसलिए अपना खान-पान अच्छा रखें और शारीरिक गतिविधियां अवश्य करें जिससे आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्या ना आए।  विष्णु भगवान का पूजन आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा । ससुराल से सामंजस बनाना कुछ कठिन हो सकता है लेकिन अपने कार्यों में निष्ठा और नैतिकता बनाए रखने से आपकी सभी समस्या दूर होगी और वर्ष भर प्रसन्न रहेंगे।

सिंह राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

सिंह राशि वाले लोगों को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है । आपके खर्च बढ़ सकते हैं , यह वर्ष आपकी शिक्षा संतान आदि के लिए अच्छा रहेगा पार्टनरशिप में किए गए कार्यों में थोड़ा सा मन विचलित रहेगा इसलिए धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है।  अकस्मात धन हानि के योग है जिससे बचने के लिए श्री गणेश जी की पूजा करें, धर्म के प्रति झुकाव लाभदायक रहेगा। सूर्य देव को नित्य जल देना और सत्संग करना लाभकारी सिद्ध होगा ।

अपनी माता से संबंध अच्छा रखना बहुत ही आवश्यक है , संपत्ति और वाहन के लिए ये वर्ष अच्छा रहेगा । माता , बहनों और स्त्रियों से संबंध अच्छे रखने से कार्यों में सफलता मिलेगी , स्त्री वर्ग का हर स्तर पर सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

कन्या राशि के लोगों के लिए यह वर्ष प्रतियोगिता में विजयी रहने का वर्ष है । कार्यों में अल्प प्रयास से ही सफलता मिलेगी लेकिन व्यर्थ में कूटनीतिज्ञ होना हानिकारक भी हो सकता है , इससे वर्षों से चली आ रही पार्टनरशिप समाप्त हो सकती है , इस वर्ष कार्य , व्यापार आदि मे अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है ।

चतुराई से दूर रहकर अच्छे व्यवहार पर ध्यान दे तो भाग्य साथ देगा ,अपने पति या पत्नी से व्यवहार सही रखें अन्यथा इनसे वियोग संभव है । संपत्ति और वाहन से जुड़े कार्यों मे कष्ट मिल सकता है या वाद विवाद का सामना करना पड़ सकता है ।

आप पढ़ रहें हैं :- वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024?

तुला राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

तुला राशि वाले लोगों को धन प्राप्ति के अवसर मिलेंगे, परिवार में अच्छा सुख रहेगा , अपने पराक्रम से लाभ प्राप्त करेंगे । भाइयों से संबंध अच्छे रखने से भाग्य साथ देगा , इस वर्ष अच्छी नौकरी या पदोन्नति की संभावना बन रही है लेकिन उसके लिए आपको कर्मठ रहना होगा । प्रेम संबंधों से तनाव हो सकता है । शिक्षा और संतान के कारण पति पत्नी मे मतभेद हो सकते हैं , पत्नी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें ।

सुपाच्य भोजन करें अन्यथा पेट से संबंधित गैस इतियादी की समस्या हो सकती है , किसी को कर्ज देने या लेने से बचे अन्यथा धन अभाव का सामना कर पड़ सकता है ।श्री गणेश जी और माता लक्ष्मी की आराधना शीघ्र फलदायी सिद्ध होगी ।

वृश्चिक राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए ये वर्ष सुखदायक रहेगा , कार्य व्यापार आदि मे मनचाहा लाभ होगा । शिक्षा प्राप्ति मे कठिनाई का सामना कर पड़ सकता है । भूमि वाहन के लिए ये वर्ष अच्छा है , भूमि वाहन सुख प्राप्ति संभव है । गरिष्ठ भोजन करने से बचे अन्यथा पेट से जुड़े रोग या समस्या का सामना करना पड़ सकता है ।

प्रेम संबंधों से बचे अन्यथा धोखे की संभावना है । भाग्यवश रोजगार के नए अवसर मिलने की संभावना है

धनु राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

धनु राशि के लोगो के लिए भी ये वर्ष  शुभ रहने वाला है , भाग्य का पूरा साथ मिलेगा , मित्रो से सहयोग , शिक्षा में विस्तार , उच्च शिक्षा के योग बन रहे हैं  , भोग विलास के साधनों में वृद्धि होगी लेकिन कभी कभी आय से अधिक व्यय का सामना भी करना पड़ सकता है । स्वास्थ्य का ध्यान रखने की भी आवश्यकता है । छोटे भाई बहनों से व्यवहार अच्छा रखे , अपनी मन मर्जी न चलाएं तो मनचाहा लाभ मिल सकता है ।

प्रॉपर्टी या वाहन लेने से बचे क्योंकि इसमे धोखा मिलने या गलत निर्णय लेने से धन हानि संभव है ,यदि कार्यों मे व्यवधान आ रहे हों तो कुत्तों को भोजन कराएं और गणेश जी के मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण करें  ।

मकर राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

ये वर्ष आपको अच्छा धन लाभ दिलवाएगा , लेकिन अपने व्यवहार और पराक्रम मे विनर्मता बनाएं रखें अन्यथा लड़ाई झगड़े के भी योग हैं , ससुराल से संबंध अच्छे रहेंगे , प्रेम संबंधों मे वृद्धि होगी । Commerce स्टूडेंट्स की पढ़ाई लिखाई मे अच्छे परिणाम मिलेंगे , भाग्य भरपूर साथ  देगा ।

फाइनैन्स और शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अच्छा धन लाभ होगा , बोलचाल मे अपनी वाणी पर ध्यान दें , कटु बोलने से धन हानी की संभावना है । धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों से सुख की प्राप्ति होगी ,

पार्टनर शिप मे पार्टनर को दबाने का प्रयास न करें , अन्यथा पार्टनर शिप टूट सकती है ।

आप पढ़ रहें हैं :- वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024?

कुम्भ राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

शनि देव की कृपा आप पर वर्ष भर बनी रहेगी,  वाणी पर ध्यान दें अन्यथा कठोर वाणी के कारण धन हानि और पारिवारिक कलह की संभावना है । अपने ज्ञान और विवेक के साथ किए गए पराक्रम से आप मनचाहा लाभ प्राप्त कर सकते हैं । पार्टनर का साथ मिलेगा ।

मकान या वाहन आदि पर धन व्यय कर सकते हैं और अच्छा मकान या अच्छा वाहन मिलने की संभावना है । खान-पान अच्छा रहेगा , वस्त्र इत्यादि की कोई कमी नहीं रहेगी , वैवाहिक जीवन का सुख उठाएंगे लेकिन पति-पत्नी को स्वसन से संबंधित अथवा जली रोग लगने की संभावना कर्ज लेकर किया गया व्यापार हानिकारक रहेगा ।

मीन राशि के लिए वर्ष 2024 का राशिफल

मीन राशि के लोगों के लिए ये वर्ष थोड़ा संघर्ष वाला रह सकता है , आपका ज्ञान आपके कार्यों में आने वाले विघ्न समस्याओं को दूर कर देगा , सूर्य को जल देने से बिगड़े काम बनेगे ,  शिक्षा प्राप्त करने में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा , रिसर्च – शोध कार्य से जुड़े लोगों को प्रसिद्धि मिलेगी ,

जो लोग विदेश से जुड़े कार्य करते हैं , उन्हें ऐसे कार्यों में अच्छी सफलता मिलेगी । पार्टनर शिप मे कार्य करने वाले लोग बिना किसी ठोस कारण के अपने सहयोगी पर संदेह न करें , पार्टनर शिप लाभदायक सिद्ध होगी ।

गोल यंत्र किसे कहते हैं गोल यंत्र के विभिन्न भाग क्या हैं different parts of the Gol Yantra

Remark :

वार्षिक राशिफल सभी राशियों के लिए बनाया जाता है और ये १२ राशियों में common होता है  , यदि आप विशेष रूप से अपने बारे में जानना चाहते हों तो  हमसे संपर्क कर सकते हैं ।

कुंडली विश्लेषण के लिए हमारे WhatsApp number 8533087800 पर संपर्क कर सकते हैं ।

साथियों हम आशा करते है कि ये पोस्ट “वर्ष 2024 का राशिफल Which zodiac sign is lucky in 2024?” आपको अच्छी लगी होगी , आपकी अपनी वेबसाईट  maihindu.com मे कुछ और सुधार लाने के लिए आपके सुझाव सादर आमंत्रित है ।

अपना ज्योतिषीय ज्ञान वर्धन के लिए हमारे facebook ज्योतिष ग्रुप के साथ जुड़े , नीचे दिए link पर click करें

श्री गणेश ज्योतिष समाधान 

***********

ये भी पढे :सूर्य और हमारा स्वास्थ्य 9 facts of Sun for good healthy life

ये भी पढे :अस्त ग्रह किसे कहते है-ग्रह अस्त होने का फल 9 combust planets results various obstacles

ये भी पढे : शनि देव (shani dev) तुला मे उच्च क्यों?saturn postive & negative impact

ये भी पढे :12 राशियों के अनुसार बिजनेस में लाभ प्राप्ति के उपाय profit in business as per zodiac sign

 

अपने जानने वालों में ये पोस्ट शेयर करें ...
error: Content is protected !!